‘धोनी पवेलियन’ का फीता काटने से धोनी ने किया इंकार, बोले-घर का लड़का क्यों करे उद्घाटन

रांची। जिस तरह मुंबई के वानखेड़े में सचिन तेंडुलकर स्टैंड्स और दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में वीरेंद्र सहवाग गेट बनाया गया है, वैसे ही झारखंड स्टेट क्रिकेट असोसिएशन (JSCA) ने रांची स्टेडियम में एक हिस्सा धोनी के नाम से बनाया है। इसका नाम एम एस धोनी पवेलियन रखा गया है। असोसिएशन ने जब धोनी से कहा कि आपके नाम का पवेलियन बनाया है और आप 8 मार्च को मैच से पहले इसका उद्घाटन करें। लेकिन जैसा सभी जानते हैं धोनी सरल व्यक्तित्व के धनी हैं और यही वजह है कि उन्होंने पवेलियन का उदघाटन करने से विनम्रता से इन्कार कर दिया।

जेएससीए के सचिव देबाशीष चक्रवर्ती ने बुधवार को कहा, ‘पिछले साल एजीएम में नार्थ ब्लॉक का नामकरण धोनी के नाम पर करने का फैसला किया गया था।’ धोनी हालांकि इसका उदघाटन करने के लिए तैयार नहीं हुए हैं। मगर जब हमने धोनी को इसका उद्घाटन करने के लिए कहा तो वो बोले कि दादा मैं तो इसका हिस्सा हूं। घर का लड़का अपने ही घर में क्या उद्घाटन करेगा?” अब इस पर असोसिएशन के लोग दुविधा में फंस गए हैं कि धोनी ने बेहद विनम्रता के साथ उद्घाटन करने से मना कर दिया। साथ ही धोनी ने ये भी जोड़ दिया कि अगर वो ग्राउंड का उद्घाटन करेंगे तो उनमें बाहरी की फीलिंग आएगी।

खैर, धोनी ने जो बात कही है वो ठीक भी है। धोनी के नाम से जो पवेलियन बना है उसे आम जनता के लिए मैच के दौरान बिना उद्घाटन ही खोल दिया जाए। जब धोनी अपने होम ग्राउंड पर खेलते हुए कोई खास पारी खेलेंगे तो ये अपने आप में उद्घाटन हो जाएगा। कोई फीता काटने की जरूरत है भी क्या।

Related posts