दूध की कीमतें बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने ड्राइवर समेत ट्रक फूंका

मुंबई। मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई शहरों में सोमवार को दूध की कीमतें बढ़ाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। किसान संगठन ने दूध की आपूर्ति पर रोक लगा दी है जिस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वही इस हड़ताल के दौरान उग्र प्रदर्शन देखने को मिला। आंदोलन की अगुवाई कर रहे स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के कार्यकर्ताओं ने एक ट्रक को आग लगा दी हालांकि ट्रक का ड्राइवर इस घटना में बाल बाल बच गया।

इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है जो मालेगांव के एक हाइवे का बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार दूध की सप्लाई रुकवाने के लिए एक ट्रक को बीच रास्ते पर रोक लिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने ट्रक ड्राइवर को डरा धमकाकर निकालने की कोशिश की लेकिन जब वह नहीं माना तो ट्रक पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी गई। बावजूद इसके ड्राइवर ट्रक में ही बैठा रहा। जिसके बाद गुस्साए कार्यकर्ताओं ने ट्रक पर पेट्रोल डाल दिया जिससे आग भड़क गई।

आग बढ़ती देख ड्राइवर ने ट्रक से छलांग लगा दी। यदि वह समय रहते ट्रक से बाहर ना निकलता तो बड़ा हादसा हो सकता था। दरअसल, दुग्ध उत्पादक किसानों ने हजारों की संख्या में सोमवार सुबह अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। मुंबई, पुणे, नागपुर, नासिक और अन्य प्रमुख शहरों के लिए जा रहे दूध के टैंकरों को राज्य के विभिन्न हिस्सों में रोका गया। हालांकि, राज्य सरकार ने प्रदर्शन को लेकर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी।

उधर, मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने नागपुर में संवाददाताओं से कहा, बातचीत के लिए हमारे दरवाज़े हमेशा से खुले हैं… सरकार का किसी मुद्दे पर कोई अड़ियल रवैया नहीं है। लेकिन जिस तरह से मौजूदा प्रदर्शन हो रहा है, वह सही नहीं है।

Related posts