दिल्ली: पूर्व विधायक की गोली से महिला की मौत, हत्या का मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली। दक्षिण जिले के फतेहपुर बेरी इलाके स्थित फार्म हाउस में विधायक द्वारा चलाई गई गोली में घायल महिला की गुरुवार तड़के उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतका अर्चना गुप्ता फोर्टिस अस्पताल में भर्ती थी। वह पेशे से आर्किटेक्ट थीं। अब विधायक पर आईपीसी की धारा 302/201/34 के तहत केस तब्दील कर दिया गया है। गुरुवार को ही पूर्व विधायक को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार शुरूआती जांच में पुलिस को पता चला है कि घायल महिला के सिर में जो गोली लगी थी कि वह पूर्व विधायक के लाइसेंसी पिस्टल से ही चली थी। घटना के बाद पुलिस टीम ने उक्त फार्म हाउस में पहुंचकर जब जांच की तो वहां से पुलिस को दो राइफल, 1 पिस्टल व 800 कारतूस मिले थे। हालांकि उन हथियारों का अभी तक पुलिस को लाइसेंस बरामद नहीं हुआ है।

घटना के बाद फार्म हाउस में साक्ष्य मिटाने के आरोप में आरोपित पूर्व विधायक की पत्नी भी फंसती नजर आ रही हैं। महरौली थाना पुलिस ने बुधवार को उत्तर प्रदेश कुशीनगर से आरोपित पूर्व विधायक राजू सिंह व उसके ड्राइवर हरि सिंह को गिरफ्तार कर लिया था।

पांच केस पहले से हैं दर्ज

पुलिस सूत्रों के अनुसार पूर्व विधायक राजू पर पांच केस पहले से दर्ज हैं। जांच में पता चला है कि वह हर खास मौके पर फायरिंग करता है| यहां भी पार्टी में मौजूद लोगों ने उससे कहा था कि जब आप फायरिंग करना तो बताना, हम साइड से हट जाएंगे ,लेकिन विधायक नहीं माना और जान-बूझकर अपनी पिस्टल से फायरिंग करता रहा। आरोपित पूर्व विधायक का ड्राइवर हरि सिंह भी राइफल से फायरिंग कर रहा था| उसने 8 से 10 राउंड फायरिंग की थी। इसी बीच गोली अर्चना को जा लगी।

पार्टी में मौजूद लोगों ने नहीं दिया बयान

सूत्रों की मानें तो घटना के बाद आरोपित राजू सिंह ने पार्टी में मौजूद सभी लोगों को धमकाया| फिर सब वहां से भाग गए| पार्टी में करीब 70 लोग मौजूद थे, लेकिन कोई भी राजू सिंह के खिलाफ मुंह खोलने को तैयार नहीं है। पुलिस करीब 20 लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

क्या थी घटना

फतेहपुरबेरी स्थित जदयू के पूर्व विधायक के घर 31 दिसम्बर की रात को नये साल की पार्टी चल रही थी। इसी दौरान पूर्व विधायक ने अचानक दो से तीन राउंड फायरिंग कर दी। पार्टी में राजू सिंह के दोस्त विकास गुप्ता अपनी पत्नी के साथ आये थे। फायरिंग के दौरान एक गोली विकास की पत्नी अर्चना के सिर में लग गई। गंभीर हालत में उन्हें वसंत कुंज स्थित फोर्टिज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई|

Related posts