दिमागी तौर पर कमजोर बुजुर्ग ने खुद को किया आग के हवाले, मौत

ग्वालियर। शहर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां बहोड़ापुर थाना क्षेत्र में वृद्धा ने अपने ऊपर डीजल डालकर आग लगा ली। वृद्धा की आग की चपेट में आकर मौके पर ही मौत हो गई। मृतिका मानसिक रुप से विक्षिप्त थी जिसका उपचार चल रहा था। अचानक वृद्धा ने आग लगाकर आत्महत्या क्यों की, पुलिस मर्ग कायम कर जांच-पड़ताल कर रही है।

जानकारी के अनुसार, शब्दप्रताप आश्रम पर रहने वाली विमला पत्नी सरमनलाल चौरसिया 55 वर्ष ने शनिवार की देर रात घर में रखा डीजल अपने ऊपर छिड़क लिया और माचिस लगाकर आग लगा ली। वृद्धा को घर में आग की लपटों में घिरा देखकर परिजन घबरा गए और दौड़कर उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन वृद्धा विमला की आग से जलकर मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना स्थल का निरीक्षण किया।

पुलिस ने बताया कि विमला चौरसिया मानसिक रुप से विक्षिप्त थी और उनका मानसिंह आरोग्यशाला में उपचार चल रहा था। कल सभी लोग घर में अपने अपने काम में व्यस्त थे कि तभी मौका मिलते ही विमला देवी ने आग लगी ली। पुलिस ने वृद्धा का शव विच्छेदन गृह रखवाने के बाद मर्ग कायम कर आत्महत्या के कारणों की विवेचना प्रारंभ कर दी है।

Related posts