दिन में रैकी और रात में करते थे चोरी, पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतर्राज्यीय चोर गिरोह

भोपाल। शहर में आय दिन हो रही चोरी लूटपाट की घटनाएं पुलिस प्रशासन के लिए सिरदर्द बनी हुई हैं। अपराधों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस को आरोपियों को पकड़ने का जिम्मा सौंपा गया था। इसी के चलते शाहजहांनाबाद, कोहेफिजा थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच ने संयुक्त कार्यवाही कर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस ने शहर में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले अंतर्राज्यीय चोर गिरोह को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी बहुत शातिर हैं। वह दिन में सूने घरों की रैकी करते थे और रात में वारदातों को अंजाम देते थे।

jansamparklife.com को मिली जानकारी के अनुसार, डीआईजी इरशाद वली और एसपी हेमंत सिंह चौहान ने सभी थानों की पुलिस और क्राइम ब्रांच को शहर में हो रही चोरी और लूट की वारदातों को रोकने और लुटेरों की धड़पटक के लिए लगाया था। आदेश का पालन करते हुए पुलिस की टीमें शहर में हो रही लूटपाट और चोरी की घटनाओं पर लगातार नजर रखे हुए थी। पुलिस ने जगह—जगह अपने खबरी फैला रखे थे। क्राइम ब्रांच, शाहजहांनाबाद और कोहेफिजा थाने की एक संयुक्त् टीम बनाई गई थी। पुलिस की यही मेहनत रंग लाई जब उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी की कुछ लोग चोरी का माल बेच रहे हैं।

पुलिस ने तीन आरोपियों और चोरी का माल खरीदने वाले एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों चोर दिल्ली यूपी और बिहार के रहने वाले हैं। आरोपियों की पहचान नूर हसन निवासी दिल्ली, सैयद अहमद शाह उर्फ बॉबी निवासी इटावा उत्तर प्रदेश, नासिर दरभंगा बिहार का निवासी है। वहीं माल खरीदने वाला भीमराव बाघमारे भोपाल का निवासी है। पुलिस ने चोरों के पास से 8 हजार की नगदी, 3 किलो चार सौ ग्राम चांदी और चार तोला वजनी सोने के जेवरात, पांच घड़ियां, दो मोबाइल फोन, एक मोटर सायकिल, एक एक्टिवा गाड़ी समेत लाखों रुपये कीमत का माल बरामद किया गया है। आरोपियों ने आठ चोरी की वारदातों का खुलासा किया है।

पुलिस के मुताबिक इस गिरोह का सरगना यूपी निवासी बॉबी उर्फ सैयद अमहद है। उसके खिलाफ चोरी के दस प्रकरण छिंदवाड़ा में, सात प्रकरण जीआरपी भोपाल और दो प्रकरण हनुमानगंज में पूर्व से दर्ज हैं। आरोपियों ने बताया कि वह दिन में घरों की रैकी करते थे और रात को चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे।

https://lh3.googleusercontent.com/-epRieJSM8LU/XGUBy5TStOI/AAAAAAAAmTo/RW6XHrGLPDMu47CbHASQxE860g6QThfhACL0BGAYYCw/h780/5906104415991561492%253Faccount_id%253D1

Related posts