टी-20: बारिश ने डाली मैच में खलल, रोकना पड़ा खेल, आॅस्ट्रेलिया ने 16 ओवर में बनाएं 153 रन

ब्रिसबेन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला ब्रिसबेन में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। बारिश की वजह से 17वें ओवर में मैच रोकना पड़ा। खेल रोके जाने के समय ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट पर 153 रन बनाए थे। ग्लेन मैक्सवेल 46 और मार्कस स्टोइनिस 31 रन बनाकर खेल रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट डार्शी शॉर्ट के तौर पर गिरा। उस समय टीम का स्कोर 24 रन था। शॉर्ट ने 12 गेंद में सात रन बनाए। उन्हें खलील अहमद की गेंद पर मिड ऑन पर कुलदीप यादव ने लपका। शॉर्ट के आउट होने के बाद कप्तान एरोन फिंच ने क्रिस लेन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। टीम का स्कोर जब 8.3 ओवर में 64 रन था, तब कुलदीप यादव ने फिंच को बैकवर्ड प्वाइंट पर खलील अहमद के हाथों कैच कराया। फिंच ने 24 गेंद में 27 रन बनाए।

कुलदीप यादव ने कंगारू टीम को तीसरा झटका दिया। धमाकेदार शॉट लगा रहे क्रिस लिन के कुलदीप ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर उनके वापस भेजा। लिन ने आउट होने से पहले 20 गेंद पर 4 छक्के एक चौके की मदद से 37 रन की पारी खेली।

india australia के लिए इमेज परिणाम

पहले टी20 मुकाबले में कुलदीप यादव को बतौर स्पिनर शामिल किया गया है जबकि युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है। भारतीय टीम ने मंगलवार को ही अपने अंतिम बारह खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी थी।

भारतीय टीम ने हालिया सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से हराया है जबकि ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान के खिलाफ 0-3 से हार मिली थी । इसके बाद एक मात्र टी20 में दक्षिण अफ्रीका ने भी हराया था।

india australia के लिए इमेज परिणाम

Related posts