जयंती पर गांधी जी और बहादुर शास्त्री को नेताओं ने किया शत-शत नमन

नई दिल्ली/भोपाल। आज दो अक्टूबर को राष्ट्रीय पिता महात्मा गांधी की 150वीं और लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती है…पूरे देश में गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी जा रही है…आज पूरे देश में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद वे विजयघाट पहुंचे और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन किया। लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि देने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पीएम मोदी के साथ विजय घाट पहुंचे थे। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी शाम करीब छह बजे अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए साबरमती आश्रम जाएंगे।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित कई कांग्रेसी और भाजपा के नेताओं ने गांधी जी को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान कमलनाथ ने कहा कि हम सबको गांधी जी के बताए रास्ते पर चलना चाहिए। गांधी जैसा व्यक्तित्व सदियों में जन्म लेता है। उन्होंने कहा कि गांधी जी का जीवन शिक्षा देता है कि अच्छे विचारों को अपना लो, बुरे विचार अपने आप दूर हो जाएंगे।

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने गांधी जयंती के मौके पर फिट इंडिया रन को दिखाई हरी झंडी दिखाई। इस दौरान रेसलर बजरंग पुनिया भी मौजूद थे।

 

Related posts