छोटे ‘नाथ’ प्रदेश की राजनीति में लांच, छिंदवाड़ा से बनेंगे लोकसभा प्रत्याशी

छिंदवाड़ा। तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली जीत से उत्साहित कांग्रेस पार्टी 2019 लोकसभा चुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। कांग्रेस ने तय किया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी के 114 विधायकों और राज्यसभा सांसदों में से किसी को भी चुनाव नहीं लड़ाएगी। इस बारे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी में इनके अलावा भी योग्य लोग मौजूद हैं, जिन्हें लोकसभा टिकट दिया जाना चाहिए। बताया जा रहा है कि छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ की दावेदारी मजबूत है। वह इस सीट से चुनाव लड़ेंगे।

मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ ने मंगलवार को कहा कि उनका और उनके परिवार का छिंदवाड़ा से 40 वर्षों का पारिवारिक सम्बन्ध है। अब वे राजनैतिक रूप से छिंदवाड़ा से जुड़ने जा रहे हैं। यदि छिंदवाड़ा कांग्रेस पार्टी संगठन और जनता निर्णय लेगी तो वे छिंदवाड़ा लोकसभा से पार्टी प्रत्याशी बनने को तैयार है। नकुलनाथ मंगलवार को युवा नेता के रूप में नजर आए। अपने शिकारपुर स्थित निवास पर उन्होंने जनता और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की तो वही पत्रकारों से भी चर्चा की।

यहाँ छिंदवाड़ा के स्थानीय विधायक दीपक सक्सेना ने भी नकुलनाथ की लोकसभा उम्मीदवारी पर मोहर लगा दी। उन्होंने कहा कि नकुनाथ लोकसभा लड़ेंगे और कमलनाथ विधानसभा। नकुलनाथ आज दिनभर छिंदवाड़ा लोकसभा की परासिया विधानसभा में बैठक करेंगे।

Related posts