छात्रों ने किया ट्रेनों पर कब्जा, सीट के लिए यात्री से भिड़े

छपरा। प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों द्वारा ट्रेन में अक्सर हंगामा करने की खबरें आती हैं। इसी तरह का मामला आज शनिवार को सामने आया। जहां पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन से होकर गुजरने वाली लंबी दूरी की कई महत्वपूर्ण ट्रेनों में शनिवार को आईटीआई के परीक्षार्थियों ने कब्जा जमा लिया और सीट पर बैठने को लेकर विभिन्न ट्रेनों में वे यात्रियों से भिड़ भी गये। ट्रेनों पर परीक्षार्थियों के कब्जा करने से अफरातफरी की स्थिति बनी रही।

खासकर डाउन वैशाली सुपरफास्ट, डाउन स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट, डाउन बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट, आम्रपाली एक्सप्रेस, लिच्छवी एक्सप्रेस, मौर्य एक्सप्रेस, जनसेवा एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों के स्लीपर, एसी कोच पर भी परीक्षार्थियों ने कब्जा कर लिया। रिजर्वेशन कराकर यात्रा करने वाले यात्रियों को बैठकर सफर करने को विवश होना पड़ा। स्लीपर, एसी कोच के बर्थ पर कब्जा के कारण यात्रियों और परीक्षार्थियों के बीच झड़प की भी घटनाएं हुईं। छपरा जंक्शन पर ट्रेन में सवार होने के लिए परीक्षार्थियों की जुटी भीड़ के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने और उन पर नियंत्रण करने के लिए रेलवे सुरक्षा बल तथा राजकीय रेलवे पुलिस के जवानों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

जानकारी के अनुसार 28 अप्रैल को आईटीआई की संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित है, जिसमें सम्मिलित होने के लिए छपरा से काफी संख्या में परीक्षार्थी हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय,दरभंगा, शिवहर, भागलपुर, सहरसा समेत कई जिलों के लिए शनिवार को रवाना हुए। इसको लेकर सुबह से ही स्टेशन पर परीक्षार्थियों की काफी भीड़ जुटी रही और अफरातफरी की स्थिति बनी रही। इस संबंध में पूछने पर राजकीय रेल थानाध्यक्ष सुमन प्रसाद सिंह तथा रेलवे सुरक्षा बल के इंस्पेक्टर अनिरुद्ध राय ने बताया कि भीड़ के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आरपीएफ- जीआरपी के जवानों को तैनात किया गया था। उन्होंने बताया कि इस दौरान किसी तरह की कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

Related posts