चुनाव पर नक्सली साया: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने मिनी बस को उड़ाया, 1 जवान शहीद व 3 नागरिकों की मौत

रायपुर। राज्य के नक्सलियों ने आज गुरूवार को एक फिर वारदात को अंजाम दिया है। दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एक यात्री बस को उड़ा दिया। इस घटना में तीन नागरिकों की मौत हो गई और सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हुआ है। दो अन्य जवान घायल भी हुए हैं। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले के बचेली थाना क्षेत्र के अंतर्गत बचेली से आकाश नगर के मध्य नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एक मिनी बस को उड़ा दिया है। इस घटना में मिनी बस के चालक, परिचालक और हेल्पर की मौत हो गई और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया। इस घटना में दो जवान घायल हुए हैं।

naxal-attack-chhattisgarh.jpg

अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को तैनात किया गया है। गुरुवार को जवान आकाश नगर से रोजमर्रा का सामान लेने के लिए बचेली गए थे। जब जवान सामान लेकर लौट रहे थे तब बचेली से आकाश नगर के मध्य नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर बस को उड़ा दिया। इस घटना में बस में सवार तीन नागरिकों की मृत्यु हो गई तथा सीआईएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। उन्होंने बताया घटना की जानकारी मिलने के बाद, अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है और शवों और घायलों को बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले भी नक्सलियों ने सुरक्षाबलों और दूरदर्शन की टीम पर हमला कर दिया था, जिसमें डीडी के कैमरा मैन अच्युतानंद की मौत हो गई थी और दो जवान शहीद हो गए थे।

 

Related posts