घोर लापरवाही: गौशाला में करंट लगने से 9 गाय और 2 सांडों की मौत, जांच के आदेश

एटा। गौशालाओं में प्रबंधक व प्रशासन के लापरवाही के चलते बेजुबान जानवरों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के एटा में सामने आया है। यहां के राष्ट्रीय राजमार्ग-91 पर स्थित गौशाला में अचानक करंट आने से 9 गाय और 2 नंदी सांडों की मृत्यु हो गई। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एटा के जिला अधिकारी आई पी पांडेय ने जॉइंट मजिस्ट्रेट महेंद्र सिंह तंवर की अध्यक्षता में मजिस्टीरियल जांच के आदेश दिए है और कहा है कि यदि आवश्यक हुआ तो इस मामले में एफआईआर भी कराई जाएगी।

गौशाला के संचालक नंद किशोर गुप्ता ने बताया कि रात में पानी की टंकी में लगी झालर से करंट आने के कारण गायों की मौत हुई हैं। उन्होंने बताया कि रात में गौशाला में कोई भी कर्मचारी नहीं था। गायों की मौत की खबर सुनकर मौके पर पहुंची गौ प्रेमी महिला शारदा वशिष्ठ ने कहा कि ये घोर लापरवाही का मामला है। गौशाला में अलग-अलग काम के लिए लोगों की ड्यूटी होनी चाहिए।

जिला प्रशासन की देख रेख में गौशाला के पास ही जेसीबी से गड्ढा खोद कर सभी मृत गायों और नंदी को दफनाया दिया गया है। इस बीच गौ शाला में लापरवाही के चलते हुई गायों की मौत को लेकर गौ रक्षकों और गौ प्रेमियों में रोष हैं।

Related posts