क्या गुना और शिवपुरी में भाजपा को पटखनी दे पाएंगे सिंधिया

शिवपुरी। कल 12 मई को गुना-शिवपुरी संसदीय सीट मतदान होना है। कल शुक्रवार की शाम से चुनाव प्रचार का दौर थम गया। इससे पहले कांग्रेस और भाजपा ने यहां पर अंतिम दौर के चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी। कांग्रेस ने यहां पर ज्योतिरादित्य सिंधिया और भाजपा ने यहां पर केपी यादव को मैदान में उतारा है। चुनावी शोरगुल थमने से पहले यहां पर कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी पत्‍नी प्रियदर्शनी राजे के साथ रैली व चुनावी सभाएं कर जनता को अपने ओर मोड़ने में लगे रहे। सिंधिया के लिए चुनाव प्रचार में उनकी पत्नी बहुत एक्टिव रहीं। उन्होंने पति की जीत के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा दिया। अब देखना है कि क्या ज्योतिरादित्य जनता की उम्मीदों पर खरा उतरते हैं।

बता दें की ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरूआत गुना से ही की थी। वहीं दूसरी और संसदीय सीट पर भाजपा के केपी यादव के लिए मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी वोट मांगे। अब सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि शहरी क्षेत्र में मोदी लहर के सामने ज्योतिरादित्य का असर चल पाता है या नहीं।

भाजपा-कांग्रेस के अपने-अपने दावे

कांग्रेस समर्थक नेताओं का कहना है कि इस बार कांग्रेस सभी विधानसभा सीट जीतेगी। कांग्रेस के प्रदेश सचिव और सिंधिया समर्थक विजय शर्मा ने बताया कि ज्योतिरादित्य शिवपुरी शहर भी जीतेंगे और सारी विधानसभा भी। वहीं दूसरी ओर भाजपा के शिवपुरी विधानसभा प्रभारी राजू बाथम का कहना है कि वर्ष 2014 में जिस तरह से ज्योतिरादित्य शिवपुरी व गुना से हारे थे, उसी तरह इस बार भी मोदी लहर के आगे सिंधिया हारेंगे।

Related posts