कोलकाता की सबसे स्लो पारी, चेन्नई 7 विकेट से जीता

स्पोर्ट्स डेस्क। चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने होम ग्राउंड (एमए चिदंबरम स्टेडियम) में कोलकाता नाइट राइडर्स को हारकर 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। टाॅस हारकर बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी कोलकाता आंद्रे रसेल के अर्धशतक की बदौलत 108 रन ही बना पाई। इस लक्ष्य को चेन्नई ने 17.2 ओवर में 3 विकेट के नुक्सान पर ही प्राप्त कर लिया।

चेन्नई के आगे कोलकाता की शुरुआत फीकी रही। टीम का पहला विकेट पहले ओवर की आखिरी गेंद पर गिरा और क्रिस लिन बिना खाता खोले आउट हो गए। सुनील नारायण (5 गेंदों पर 6 रन) 1.5 ओवर में कैच आउट हुए। अभी 9 रन ही हुए थे कि नितिश राणा भी आउट हो गए। वह 2.3 ओवर में बिना खाता खोले कैच आउट हुए। इसके बाद दिनेश कार्तिक (21 गेंदों पर 19 रन) 8.4 ओवर में पवेलियन लौट गए। टीम के अर्धशतक से पहले टीम को शुभमन गिल के रूप में एक विकेट और गिर गया। गिर 10.1 ओवर में 12 गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट हुए। पीयूष चावला 15.3 ओवर में 13 गेंदों पर 8 रन बनाकर स्टंप्ड आउट हुए। अगली गेंद पर कुलदीप यादव बिना खाता खोले रन आउट हो गए। प्रसिध कृष्णा 16.3 ओवर में भी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। रसेल के अलावा हैरी गुरनी (एक रन) नाबाद लौटे।

चेन्नई के गेंदबाजों की बात करें तो दीपक चाहर ने हमज 20 देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। इसके बाद हरभजन सिंह ने 15 रन और इमरान ताहिर ने 21 रन देकर 2-2 विकेट झटके। इसके अलावा एक विकेट रवींद्र जडेजा ने अपने खाते में जोड़ा और इसके लिए 17 रन दिए। स्कॉट कुग्गेलेइजन ने 34 रन दिए लेकिन कोई विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए।

लक्ष्य प्राप्ति के लिए चेन्नई की ओर से मैदान पर शेन वॉटसन और सुरेश रैना उतरे। चेन्नई की शुरुआत शानदार रही और पहले ओवर में 12 रन बने। लेकिन 2.2 ओवर में वाट्सन (9 गेंदों पर 17 रन) कैच आउट हो गए। इसके बाद 4.6 ओवर में रैना भी कैच आउट होते हुए अपना विकेट गंवा बैठे। टीम का अंतिम विकेट 14.4 ओवर में अंबाती रायडू का गिरा। वह भी कैच आउट होकर पवेलियन लौटे। फाफ डू प्लेसिस (45 गेंदों पर 43 रन) और कैदार यादव (8 गेंदों पर 8 रन) टीम को जीताते हुए नाबाद लौटे।

कोलकाता के गेंदबाज सुनील नारायण ने 24 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि पीयूष चावला ने 28 रन देकर एक विकेट उड़ाया। प्रसीद कृष्णा ने 23 रन, कुलदीप यादव ने 16 रन और हैरी गुरनी ने 20 रन दिए।

Related posts