केजरीवाल ने तिरंगे के साथ लहराई थी झाडू, एफआईआर होगी दर्ज

भोपाल। भारत देश की शान की बात आती है तो यकीनन हर हिन्दुस्तानी के दिल-ओ-दिमाग में सबसे पहले हमारे राष्ट्रीय ध्वज यानी तिरंगे की तस्वीर दिमाग में आती है। ऐसे में इसी देश की आन,बान,शान को लेकर एक ख़बर आई थी जिसमें आम आदमी पार्टी ने नीचता दिखाई थी। तिरंगे के इसी अपमान पर केजरीवाल सहित 10 आप नेताओं के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया गया है।

बीना अपर न्यायालय ने राष्ट्र ध्वज के अपमान करने के मामले में पुलिस को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और 10 अन्य लोगों पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। बता दें की यह 5 साल पुराना मामला है। राजेंद्र मिश्र नामक एक व्यक्ति ने कोर्ट में याचिका दायर करते हुए कहा था कि 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान केजरीवाल सहित AAP के कार्यकर्ताओं ने चुनाव चिह्न झाड़ू को तिरंगे के साथ साथ में लहराया था।

याचिकाकर्ता ने झाड़ू के साथ ही तिरंगा लहराने पर इसे राष्ट्रध्वज का अपमान बताया था और कोर्ट में याचिका दायर कर दी थी। कोर्ट ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करने की अनुमति दे दी है। अरविंद केजरीवाल तथा AAP कार्यकर्ताओं के खिलाफ अब सागर, बीना, खुरई और दिल्ली में मामले दर्ज किए जाएंगे।

इस मामले में एफआईआर दर्ज होने से दिल्ली की गद्दी पर बैठे अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। फिलहाल केजरीवाल या आम आदमी पार्टी के किसी भी नेता की तरफ से इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Related posts