काफिला हादसा: मृत गार्ड्स को मिलेगा शहीद का दर्जा, 1-1 करोड़ का मुआवजा

भोपाल। विधान सभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे के काफिले के वाहन में ट्रक ने टक्कर मार दी जिसमें 3 पुलिसकर्मी और एक ड्राइवर की मौत हो गई। हादसे में मारे गए फॉलोअप गार्ड्स को शहीद का दर्जा दिया जाएगा और उनके परिवारों को 1-1 करोड़ का मुआवज़ा दिया जाएगा। सरकार गार्ड्स के परिवार के एक आश्रित को सरकारी नौकरी देगी। इसके अतिरिक्त मृतक ड्राइवर के परिवार को भी 1 करोड़ का मुआवजा दिया जाएगा।

पीड़ित पुलिस वालों के परिवारों को तत्काल 1 लाख रुपए और ड्राइवर के परिवार को 50 हज़ार की मदद दी जा रही है। सभी मृत पुलिस वालों को शहीद का दर्जा दिया जाएगा। उनका अंतिम संस्कार किया गया। उससे पहले सभी को बालाघाट पुलिस लाइन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

पुलिस ने फॉलोअप गाड़ी में टक्कर मारने वाले ट्रक की पहचान कर ली है। ट्रक का नंबर CG04LX7671 है। पुलिस का कहना है कि ट्रक का नंबर ट्रेस करने के बाद अब जल्द ही चालक को गिरफ़्तार कर लिया जाएगा।

इस बीच नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव का बयान आया है। उन्होंने कहा हिना कांवरे के कारकेड के साथ हुई दुर्घटना दुखद है। इस मामले की जांच करायी जाना चाहिए। बीजेपी विधायक विश्वास सांरग ने कहा इस दुर्घटनी की निश्चित रूप से जांच होनी चाहिए। मध्यप्रदेश में लॉ एंड आर्डर की स्थिति खराब हो रही है। पिछले एक महीने में कांग्रेस सरकार में गुंडे-बदमाशों और नक्सलियों संरक्षण मिल रहा है।

Related posts