कांग्रेस में खलबली: नाराज पार्षद दल नेता ने राहुल को भेजा इस्तीफा

गाजियाबाद। कांग्रेस खेमे में सोमवार को उस समय खलबली मच गयी जब नगर निगम में दल के नेता वरिष्ठ पार्षद जाकिर अली सैफी ने पार्टी की लोकसभा उम्मीदवार तथा उनके पिता पर जातिवाद, साम्प्रदायिक आरोप लगाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया। गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर डॉली शर्मा चुनाव लड़ रही हैं। पिछले मेयर के चुनाव में डॉली शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वह भारी मतों से चुनाव हार गयी थी। डॉली के पिता नरेंद्र भारद्वाज कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष हैं।

आरोप है कि डॉली शर्मा का कांग्रेस में कभी भी कोई योगदान नहीं रहा, इसके बावजूद उन्हें गाजियाबाद लोकसभा से पैराशूट प्रत्याशी उम्मीदवार घोषित करा दिया। बकौल जाकिर सैफी डॉली शर्मा पहले नगर निगम चुनाव में सूर्यनगर वार्ड से पार्षद पद के लिए भाजपा से टिकट मांग रही थी। राहुल गांधी को भेजे पत्र में पार्षद सैफी ने कहा कि चुनाव में कांग्रेस की कोई नीति नहीं है, कार्यकर्ताओं का मनोबल बिलकुल गिरा हुआ है। पार्टी में योग्य व काबिल उम्मीदवारों की कमी नहीं है। इसके बावजूद वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की जा रही है। फील्ड में कार्यकर्ता नदारद हैं। पार्टी के अंदर हिन्दू-मुस्लिम के मुद्दे पर भेदभाव किया जा रहा है। ऐसी परिस्थितियों में उनका पार्टी में रहना उचित नहीं है।

मजे की बात यह है कि चुनाव मतदान की तिथि नजदीक आ गयी है। पूर्व सांसद सुरेंद्र प्रकाश गोयल टिकट नहीं मिलने के कारण पहले ही नाराज चल रहे हैं। इसके अलावा पूर्व मंत्री सतीश शर्मा, पूर्व विधायक केके शर्मा, सतीश त्यागी जैसे दिग्गज नेता भी चुनाव प्रचार से दूरी बनाये हुए हैं, जिसका खामिया कांग्रेस प्रत्याशी को भुगतना पड़ सकता है।

Related posts