कांग्रेस पर गरजे तोमर: चार महिने में यह हाल तो 5 साल कैसे निभाएंगी

भोपाल। रविवार तड़के आयकर विभाग द्वारा सीएम कमलनाथ के करीबियों के यहां छापमार कार्रवाई की गई। छापामार कार्रवाई से सूबे की सियासत गर्मा गई है। भाजपा लगातार कांग्रेस सरकार पर हमले बोल रही है। इसी कड़ी में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर सोमवार को सीधी के छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित जनसभा में कांग्रेस पर जमकर बरसे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन न तो किसानों का कर्जा माफ हुआ और न युवाओं को रोजगार मिला। सिंचाई विभाग की बड़ी परियोजनाएं बंद हो चुकी है। इन सब बातों पर मुख्यमंत्री कमलनाथ से पूछा जाता है, तो वह कहते हैं कि हमारे पास पैसा नहीं है, लेकिन चार महीने में मुख्यमंत्री के ओएसडी के यहां छापे में करोड़ों रुपये बरामद होते हैं। जनता का सारा पैसा ओएसडी के जेब में जा रहा है। चार महीने में अगर यह हाल है तो यह सरकार पांच साल कैसे निभायेगी। इसका अंदाजा हम भलीभांति समझ सकते हैं।

सीधी लोकसभा की पार्टी प्रत्याशी रीति पाठक ने सोमवार को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर, लोकसभा प्रदेश प्रभारी व उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। तोमर ने कहा कि यह चुनाव पार्टी की दृष्टि से महत्वपूर्ण तो है ही लेकिन देश को आगे बढ़ाने की दृष्टि से यह चुनाव महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जो लोग आज नरेन्द्र मोदी के खिलाफ गठबंधन कर रहे है इन्हें मोदी से भय लग रहा है कि अगर इकठ्ठे नहीं हुए तो इनका राजनैतिक अस्तित्व समाप्त हो जायेगा। उन्‍होंने कहा कि मध्यप्रदेश में 15 वर्ष पहले जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी थी तब प्रदेश में सड़क, पानी, बिजली नहीं था। जनता को संबल और किसानों को भावांतर योजना का लाभ नहीं मिलता था। लेकिन हमने 15 वर्षों में प्रदेश में विकास किया।

डबल डिजिट ग्रोथ रेट हासिल की। किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली मुहैया करायी। यह सारा विकास उसी पैसे से हुआ है जो कांग्रेस के समय भ्रष्टाचार की भेंट चढ जाता था। वहीं स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि हमारा कार्यकर्ता अपने भीतर छिपे हनुमान को पहचाने और चुनावी कार्य में जुट जाए। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में सरकार ने देश हित में निर्णय लिए हैं। गरीबों को लूटने वालों पर शिकंजा कसा है। उन्‍होंने कहा कि संकल्प पत्र के माध्यम से हमने हर व्यक्ति की चिंता की है।

Related posts