कांग्रेस के लिए दुखद खबर: वरिष्ट नेता महाराज भानु प्रकाश नहीं रहे

भोपाल। आज गुरूवार की सुबह कांग्रेस पार्टी के लिए काफी दुखद खबर से भरी रही। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और नरसिंहगढ़ रियासत के महाराज भानु प्रकाश सिंह का बुधवार देर रात इंदौर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। पूर्व केन्द्रीय मंत्री रहे भानु प्रकाश लंबे समय से बीमार चल रहे थे और इंदौर में उनका लाज चल रहा था। उनके निधन की खबर से कांग्रेस में शोक की लहर है। कल शुक्रवार को नरसिंहपुर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने भी उनके निधन पर दुख जताते हुए श्रृद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा ‘नरसिंहगढ़ के महाराज भानु प्रकाश सिंह के प्रदेश के लिए किये कार्य सदैव युवाओं को प्रेरित करते रहेंगे। आप चिरकाल तक प्रदेशवासियों के दिलों में जिंदा रहेंगे। विनम्र श्रद्धांजलि’।

नरसिंहपुर रियासत के महाराज भानु प्रकाश 1962 में तीसरी लोकसभा चुनाव में सांसद चुने गए थे। वे रायगढ़ लोकसभा सीट से निर्वाचित हुए थे। केन्द्रीय मंत्री रहने के साथ भानु प्रकाश सिंह गोवा के राज्यपाल भी रहे थे। उनके निधन की खबर जैसे ही सूबे में फैली उनके समर्थकों का घर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भानू प्रकाश सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट कर लिखा ‘महाराजा भानुप्रकाश सिंह जी, नरसिंहगढ़ के दुखद देहांत के समाचार सुनकर बेहद दुख हुआ। वे एक बेहद प्रभावशाली व्यक्ति थे। वे इंदिरा गांधी जी के बेहद करीब थे।

Related posts