कर्नाटक, तमिलनाडु में मतदान जारी, कई हस्तियों ने किया मतदान

बैंगलोर। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान प्रक्रिया जारी है। कर्नाटक की 14 सीट, तमिलनाडु की 37 सीट और पुडुचेरी की एक सीट पर वोटिंग सुबह 7 बजे से हो रही है, यह वोटिंग शाम 6 बजे तक चलेगी। तमिलनाडु और कर्नाटक के राजनैतिक दल के कई लोग सुबह-सुबह ही अपने मत का प्रयोग कर चुके हैं। बता दें की 11 बजे तक 30.62 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। कर्नाटक के त्र गिरिनगर इलाके के बूथ पर वोटरों की कतार देखने को मिली।

केवल तमिलनाडु की मदुरै सीट पर त्योहार के कारण मतदान रात 8 बजे बंद होगा। तमिलनाडु में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा उपचुनाव के लिए भी आज मतदान हो रहा है। वोट डालने कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया और उनके बेट यतींद्र सिद्धारमैया मैसुरु पहुंचे जहां उन्हें अपने मत का प्रयोग किया।

इन हस्तियों ने डाला वोट

अभिनेता से राजनेता बने रजनीकांत ने चेन्‍नई में सुबह-सुबह वोट डाला वहीं कमल हासन की बेटी और एक्‍ट्रेस श्रुति हासन ने चेन्‍नई में वोट डाला। साथ ही श्रुति हासन ने वोटर कार्ड के साथ फोटो भी खिंचवाई।

कर्नाटक राज्‍य बीजेपी उपाध्‍यक्ष तेजस्‍व‍िनी अनंत कुमार ने बेंगलुरु में डाला वोट। कर्नाटक के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और उनकी पत्‍नी ने डाला वोट। AMMK चीफ टीटीवी दिनाकरन ने चेन्‍नई में वोट डाला तो वहीं DMK अध्‍यक्ष एम. के. स्‍टालिन ने चेन्‍नई में वोट किया। लोकसभा चुनाव: कर्नाटक CM एच. डी. कुमारस्‍वामी अपने परिजनों के साथ वोट डालने पहुंचे। तमिलनाडु के डीएमके महासचिव K Anbazhagan ने चेन्‍नई में वोट डाला।

RSS के दत्तात्रेय होसबोले ने बेंगलुरु के शेषाद्रिपुरम में वोट डाला। कर्नाटक के डिप्‍टी सीएम जी. परमेश्‍वर और उनकी पत्‍नी कनिका परमेश्‍वरी ने Tumkur में वोट डाला। तमिलनाडु: डीएमके की उम्‍मीदवार Kanimozhi ने चेन्‍नई में डाला वोट। दक्ष‍िण बेंगलुरु सीट से BJP के उम्‍मीदवार तेजस्‍वी सूर्या ने डाला वोट।

बेंगलुरु से निर्दलीय उम्‍मीदवार प्रकाश राज वोट डालने पहुंचे। पुडुचेरी सीएम वी. नारायणसामी ने डाला वोट तो वहीं रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने डाला वोट। पांडुचेरी की LG किरण बेदी ने वोट
का प्रयोग किया।

मक्कल निधि मैयम के चीफ और एक्टर कमल हासन चेन्नई के बूथ नंबर 27 में वोट डालने पहुंचे। उनके साथ उनकी बेटी श्रुति हासन भी मौजूद थीं।

तमिलनाडु की 38 सीटों पर कुल 822 उम्मीदवार खड़े हुए हैं

तिरुवल्लूर, चेन्नई नॉर्थ, चेन्नई साउथ, चेन्नई सेंट्रल
श्रीपेरंबदुर, कांचीपुरम, अराकोनम
कृष्णागिरी, धर्मपुरी, तिरुवन्नामलाई, अरानी
विलुपुरम, कल्लाकुरिची, सलेम, नमक्कल
इरोड, तिरुप्पुर, नीलगिरी, कोयम्बटूर
पोलाची, डिंडीगुल, करुर, तिरुचिरापल्ली
पेरंबलूर, कुडालोर, चिदंबरम, मायिलादुथराई
नागापट्टनम, तंजावुर, शिवगंगा, मदुरई
थेनी, विरुधुनगर, रामनाथपुरम, थूथूकुडी, टेनकासी, कन्याकुमारी

कर्नाटक, तमिलनाडु में मतदान जारी के लिए इमेज परिणाम

Related posts