कराची: पैसों के लेनदेन को लेकर न्यूज एंकर की गोली मारकर हत्या, हमलावर ने खुद को भी गोली मारी

कराची। भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में इस वक्त प्रेस की आजादी पर बहस हो रही है। लेकिन उसी बीच एक वारदात ने सबको हिलाकर रख दिया। ‘बोल न्यूज’ चैनल के एक एंकर की मंगलवार रात को गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम मुरीद अब्बास है। उसका कराची के खैबन-ए-बुखारी क्षेत्र में कैफे के पास एक व्यक्ति से विवाद हो गया था। इसके बाद व्यक्ति ने मुरीद को गोली मार दी। मुरीद को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। गोली मारने के बाद हमलावर आतिफ जमां ने भी खुद को गोली मार ली। फिलहाल वह घायल है।

सुरक्षाबल आरोपी को गिरफ्तार करने उसके घर पहुंचे थे, तभी उसने खुद को गोली मार ली। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। आरोपी के सीने में गोली लगी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुरीद के साथ आतिफ जमां का पैसों को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद वह कार में आया और एंकर पर खुलेआम फायरिंग कर दी। मुरीद को पेट और सीने में दो गोली लगीं थीं। जिससे उसकी मौत हो गई।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने एंकर की मौत पर दुख जताया और इस घटना की निंदा की। उन्होंने सिंध सरकार से मामले में कार्रवाई करने और आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की। मुरीद की पत्नी पत्नी जारा अब्बास भी न्यूज एंकर हैं। जारा ने बताया कि हमलावर आतिफ मुरीद अब्बास का बिजनेस पार्टनर था। उनके बीच किसी बात लेकर विवाद हुआ होगा।

यह पहला मामला नहीं है जब किसी पाकिस्तानी पत्रकार की हत्या हुई हो। इससे पहले भी कई पत्रकारों की हत्या हो चुकी हैं। हाल ही में पाकिस्तान सेना एवं जासूसी एजेंसी आईएसआई की आलोचना करने के लिए जाने जाने वाले 22 साल के पाकिस्तानी ब्लॉगर और पत्रकार की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। पत्रकार मोहम्मद बिलाल खान अपने के मित्र के साथ थे, तभी उन्हें एक फोन आया जिसके बाद एक आदमी रात को उन्हें निकटवर्ती जंगल लेकर गया। जहां उनका कत्ल कर दिया।

Related posts