करतारपुर के सवाल पर राहुल बोले-मोदी खुद को ऊपर साबित करने के लिए सरदार पटेल, गांधी सहित सबको नीचे दिखा रहे

नई दिल्ली। करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर नई राजनीति शुरू‍ हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार किया है। देश के बंटवारे के समय ‘‘कांग्रेस की गलतियों के कारण’’ करतारपुर साहिब के पाकिस्तानी क्षेत्र में चले जाने संबंधी बयान को लेकर राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि इस टिप्पणी के जरिए मोदी ने सरदार पटेल पर सवाल उठाया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि पीएम खुद को ऊपर दिखाने के लिए महात्मा गांधी और सरदार पटेल सहित सभी महान हस्तियों को नीचे दिखा सकते हैं। राहुल गांधी ने फेसबुक पर सरदार पटेल और करतापुर गुरुद्वारा का फोटो शेयर किया है। जिसमें लिखा है कि अब प्रधानमंत्री मोदी सरदार पटेल पर सवाल उठा रहे हैं कि उस समय के नेताओं की सूझ बूझ की कमी के कारण करतारपुर पाकिस्तान चला गया।

पोस्ट में लिखा कि जो मोदीजी के मन में है वह आखिर में उनकी जुबां पर आ ही गया कि वह खुद को ऊपर साबित करने के लिए पटेल, गांधी सहित सबको नीचे दिखा सकते हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों राजस्थान में एक चुनावी जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने करतारपुर साहिब का उल्लेख करते हुए कहा था कि विभाजन के वक्त अगर कांग्रेस के नेताओं ने ‘समझदारी, संवेदनशीलता और गंभीरता’ दिखाई होती तो करतारपुर कभी भारत से अलग होकर पाकिस्तान में जाता ही नहीं।

Related posts