ओडिशा में गरजे राहुल, मोदी ने उद्योगपतियों का लोन किया माफ लेकिन किसानों का नहीं

भुवनेश्वर। लोकसभा चुनाव में कुछ वक्त ही बचा है। और राजनैतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी। नेताओं ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। नेता जनता को लुभाने और दूसरी पार्टी की कमियां गिनाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इसी के तहत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को ओडिशा दौरे पर हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष पद संभालने के बाद राहुल गांधी दूसरी बार ओडिशा आए हैं। भवानीपाटना में जनसभा को संबाधित करते हुए उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने 15 उद्योगपतियों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये का लोन माफ कर दिया, लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। केद्र और ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार किसानों, आदिवासियों और दलितों के लिए काम नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आदिवासियों की जमीन के संरक्षण के लिए काम करेगी।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा ने मनरेगा छीना। यूपीए ने मनरेगा चलाने के लिए 35 हजार करोड़ रुपये में चलाते थे लेकिन भाजपा ये पैसा 10 लोगों की जेब में डाल दिया। वहीं इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सुबह जगदलपुर हवईअड्ड पहुंचे जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्य के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा सहित विधायकों और अन्य जनप्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया।

Related posts