ओडिशा: पिकनिक मनाकर लौट रहे 55 लोगों से भरी नाव पलटी, 9 की मौत

भुवनेश्वर। ओडिशा के केंद्रपाड़ा में महानदी में एक दर्दनाक हादसा हो गया। केन्द्रापडा के महाकालपडा से कुजंग लौटते समय निपनिया के पास पिकनिक मनाने गए लोगों को लेकर जा रही एक नाव बीती रात डूब जाने से नौ लोगों की मौत हो गई। बुधवार देर रात 8 शव बरामद हुए थे। बताया जा रहा है कि हादसे के शिकार सभी लोग जगतसिंहपुर जिले के कुजांग इलाके के रहने वाले हैं।

खबरों के मुताबिक, ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले में महानदी में पिकनिक मना कर लौट रहे लोगों की नाव पलट गई। नाव डूबने से एक महिला की मौत हो गई और नौ लोग लापता हो गए थे। देर रात आठ और शव को बरामद कर लिए थे। बताया जा रहा है कि नाव में 55 लोग सवार थे जिनमें से 45 लोगों को बचा लिया गया है। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन राहत कार्य में जुट गई। हादसे के बाद ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

हादसे के बाद मौके पर पहुंचे केंद्रपाड़ा के डीएम डी सतपथि ने कहा था कि एक शव निकाल लिया गया है। बाकी लोगों की तलाश जारी है। मृतका की पहचान प्रभाती के तौर पर हुई है। वह अन्य लोगों के साथ नए साल के मौके पर हुकिटोला से पिकनिक मना कर लौट रही थी।

Related posts