उज्जैन मेंं मोदी पर बिफरे राहुल, कहा-राफेल का राज खुलेगा तो देश जान जाएगा देश का चौकीदार चोर है

उज्जैन। विधानसभा चुनावों की सरगर्मियों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज से दो दिन के मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। राहुल ने दौरे की शुरुआत धार्मिक नगरी उज्जैन से की। उन्होंने महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में दर्शन और पूजा की। इसके बाद राहुल गांधी ने उज्जैन के दशहरा मैदान में सभा के दौरान मध्यप्रदेश सरकार से लेकर पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने बीजेपी पर धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा, “बीजेपी धर्म की बात करती है मगर इनका धर्म भ्रष्टाचार है।

उन्होंने आगे कहा, बीजेपी ने क्षिप्रा नदी साफ करने में 400 करोड़ रुपये लगा दिए। अगर इसका पानी मंत्री ने पी लिया तो बेहोश हो जाएगा। महाकुंभ को भी नहीं छोड़। उसका पैसा ले गए। व्यापमं में 50 लोगों की हत्या कर दी गई। शिक्षा का ढांचा बर्बाद कर दिया। आपने सेना के लिए क्या किया? पंचायती राज खत्म कर दिया. जम्मू कश्मीर को जला दिया, आतंकवादियों के लिए दरवाजे खोल दिया।

एक बार फिर राफेल मामले को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी जी ने अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये देने के लिये मध्य प्रदेश के युवाओं से रोजगार छीना। हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने फ्रांस के राष्ट्रपति से कहा कि अगर राफेल हवाई जहाज का सौदा करना है तो कांट्रैक्ट एचएएल को नहीं अनिल अंबानी को मिलेगा। सीबीआई डायरेक्टर राफेल विमान पर जांच शुरु करने जा रहे थे। दूध का दूध पानी का पानी हो जाता। इसलिए नरेंद्र मोदी जी ने कांपते हुए आधी रात को सीबीआई डायरेक्टर को हटा दिया। क्योंकि वो जानते थे कि जांच शुरू होगी तो लोग जान जाएंगे कि देश का चौकीदार चोर है।

“शिवराज सिंह घोषणा मशीन”

राहुल ने एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान पर कटाक्ष करते हुए कहा, “शिवराज चौहान जी जहां भी जाते हैं घोषणा करते हैं, 20,000 घोषणाएं की मगर यहां की टेक्सटाईल इंस्डस्ट्री को खत्म कर दिया। इस इंस्डस्ट्री को हम फिर से शुरु करेंगे और यहां के युवा टेक्सटाईल इंस्डस्ट्री में रोजगार पायेंगे।

राहुल ने किसानों की आवाज उठाते हुए कहा, मैं झूठे वादे नहीं करता, अगर एमपी में हमारी सरकार बनी तो 10 दिनों में किसानों का कर्ज माफ होगा। मंडियों में किसान जाता है तो उसका माल तौला नहीं जाता, सही दाम नहीं मिलता अगर मिलता है तो महीनों बाद मिलता है, बोनस नहीं मिलता। बीमा का पैसा नहीं मिलता।

“वन रैंक वन पेंशन पर झूठ बोलते हैं पीएम”

राहुल ने पूर्व सैनिकों को मोदी सरकार के वन रैंक वन पेंशन पर कहा, “पूर्व सैनिकों ने बताया कि मोदी जी ने ‘वन रैंक, वन पेंशन’ की बात की और जहां भी जाते हैं कहते हैं कि ‘वन रैंक, वन पेंशन’ हो गया। जबकि सच्चाई ये है कि आज तक ‘वन रैंक, वन पेंशन’ नहीं हुआ, मोदी जी झूठ बोलते हैं।

Related posts