उज्जैन: फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर तंग करने वाली महिला हिरासत में

उज्‍जैन। फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर फोटो अपलोड करके दूसरी महिला को परेशान करने वाली एक महिला को सायबर पुलिस ने गिरफ्तार कर उससे इस घटना में उपयोग में लाया गया मोबाइल फोन तथा सिम जब्त की। पुलिस को पूछताछ में पता चला कि आरोपित महिला इस बात से नाराज थी कि उसके साथ फरियादी महिला ने बुरा बर्ताव किया था। सायबर सेल उज्जैन झोन के एसपी जितेन्द्र सिंह ने बुधवार को बताया कि ऋषिनगर निवासी एक महिला ने शिकायत की थी कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा फेसबुक पर फोटो का उपयोग कर फर्जी फेसबुक आईडी बनाई गई है और उस फोटो अपलोड किए जाते हैं।

परिचितों को फेसबुक मैसेंजर पर मैसेज भेजकर परेशान किया जा रहा है। परिजनों और रिश्तेदारों को फ्रेण्ड रिक्वेस्ट भेजकर उसके पति के मोबाइल नंबर भी वॉल पर पोस्ट किए जा रहे हैं। एसपी जितेन्द्रसिंह के अनुसार इस आधार पर आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया और जांच की गई।

जांच में सामने आया कि नानाखेड़ा स्थित दिनेश पेट्रोल पंप के पीछे रहने वाली महिला की फरियादी महिला के पति से पहचान थी। एक दिन आरोपित महिला ने फरियादी महिला के पति को रात्रि के समय रुपयों के लिए फोन किया। इस पर फरियादी महिला ने उसे अपशब्द कह दिए। इसी बात का बदला लेने के लिए उसने उसकी फेसबुक आईडी से सभी फोटो लेकर फर्जी फेसबुक आईडी बनाई और उस पर अपलोड कर दिया। जब एक फेसबुक आईडी बन जाती तो वह दूसरी बना लेती और परेशान करती। केवल 12वीं तक पढ़ी आरोपित महिला ने अपना अपराध स्वीकारा। एसपी के अनुसार आरोपित महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

Related posts