उज्जैन: पांच साल की मासूम के दुष्कर्मी और हत्यारे को उम्रकैद

उज्जैन। उज्जैन में 2 माह पहले 7 जून 2019 को एक पांच साल की बच्ची का अपहरण करने के बाद उसका दुष्कर्म किया फिर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी शिवा मराठा को गिरफ्तार कर लिया था। शनिवार को विशेष अदालत ने बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के दोषी शिवा मराठा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। न्यायाधीश विजय कुमार पांडे ने यह फैसला सुनाया।

यह है मामला

7 जून 2019 को बड़नगर रोड पर भूखी माता क्षेत्र ईंट भट्टे पर काम करने वाले एक परिवार की 5 वर्षीय बच्ची रात में घर में सोते समय अचानक लापता हो गई थी। परिजनों ने उसकी तलाश की तो बच्ची की लाश सुबह भूखी माता क्षेत्र में शिप्रा नदी में तैरती हुई मिली थी। लाश को जब बाहर निकाला गया तो ये पाया गया कि बच्ची के साथ दुष्कर्म करन के बाद हत्या की गई है। शक की बुनियाद पर पुलिस ने इलाके में रहने वाले शिवा से पूछताछ की तो वह टूट गया और उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया था। उसने पुलिस को बताया कि 7 जून की रात में बच्ची के घर में घुसकर मुंह दबाकर वो उसे उठाकर ले गया था।

पुलिस ने आरोपी का डीएनए टेस्ट भी करवाया था। सारे सबूत इकट्ठा करने के बाद मात्र कुछ ही दिनों में न्यायालय में चालान पेश कर दिया था। न्यायालय ने केवल 2 महीनों में इस इस प्रकरण की सुनवाई करते हुए उम्रकैद का फैसला सुना दिया।

Related posts