इस दुल्हे को नहीं मिल रही थी दुल्हन…अकेले ही रचाई शादी

नई दिल्ली। शादी दो लोगों के बीच होती है। लेकिन अगर आपसे कहा जाए कि एक शख्स ने अकेले ही शादी करली मतलब ​दुल्हन के बिना ही। तो यह सुनकर आपको यकीन नहीं होगा कि भला बिना दुल्हन की यह कैसी शादी हुई। लेकिन यह सच हुआ है गुजरात के हिम्मतनगर में। जी हां गुजरात में इनदिनों एक शादी खूब चर्चा का विषय बनी हुई है जिसमें बैंदीड-बाजा-बरात सब था बस दुल्हन की कमी थी। दुल्हा अपनी शादी में बहुत अच्छे से तैयार हुआ था। उसने गोल्डन कलर की शेरवानी पहनी थी और सेहरा भी बांधा था। दरअसल 27 वर्षीय अजय बारोट को जन्म से ही लर्निंग डिसेबिलिटी नाम की बीमारी से ग्रस्त था जिसकी वजह से उसको कोई भी दुल्हन नहीं मिल रही थी।

अजय ने बचपन में ही अपनी मां को खो दिया था। अजय जब भी किसी की शादी देखता तो घर वालों से यही पूछता कि मेरी शादी कब होगी। किसी भी शादी को देख अजय की बार-बार यही इच्छा जताते देखकर अजय के परिवार वालों ने अंतत: उसकी शादी करने का फैसला ले ही लिया, लेकिन परेशानी यह थी कि अजय के लिए दुल्हन कैसे मिलेगी। आखिरकार अजय के घरवालों ने बगैर दुल्हन के ही अजय की शादी करने का फैसला किया।

सभी गुजराती रीति-रिवाज इस शादी में रीति रिवाज निभाए गए। उनकी शादी में भी बाकी शादियों की तरह मेहंदी और संगीत सेरेमनी रखी गई। जिसमें उनके परिवार के करीबी लोग शामिल थे। गुजराती संगीत और ढोल की धुन पर सभी ने डांस भी किया। परिवार ने घर के करीब सामुदायिक भवन में दावत दी। इसमें लगभग 800 लोग पहुंचे। इस शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। बता दें की बीते मार्च में हुई चचेरे भाई की शादी के बाद से वह अपनी शादी कराने की जिद पर अड़ा था। इस पर घरवालों ने उसकी ख्वाहिश पूरी की। शादी के कार्ड भी छपवाए गए थे।

बिना लड़की के रचाई अनोखी शादी के लिए इमेज परिणाम

Related posts