‘आप’ विधायक के घर चला आयकर का डंडा, 2.56 करोड़ रुपये बरामद

नई दिल्ली। देश में आए दिन भ्रष्टचार के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है। आयकर विभाग की कार्रवाई के दायरे में आम आदमी पार्टी के विधायक भी आ गए हैं। जी हां आयकर विभाग ने पार्टी के विधायक नरेश बाल्यान के पास से दो करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। पूछताछ के बाद बाल्यान को हिरासत में ले लिया गया है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को इनकम टैक्स (IT) की टीम ने राजधानी दिल्ली के द्वारका में कुछ लोगों के पास काफी मात्रा में नकदी बरामद हुई है। जब इनटैक्स विभाग ने इस बाबत पूछताछ की गई, तो पता चला कि यह पैसा नेता नरेश बालियान का है। इनटैक्स विभाग अब इन पैसे के स्त्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रही है। इस दौरान इनकम टैक्स विभाग ने एक प्रोपर्टी डीलर के द्वारका स्थित आवास पर भी तलाशी अभियान चलाया।

सूत्रों के मुताबिक नरेश बालियान के द्वारका स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी की गई। वहीं, अभी तक आम आदमी पार्टी और नरेश बालियान की ओर से कोई सफाई नहीं आई है। इनकम टैक्स विभाग की यह कार्रवाई लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले सामने आई है।

इससे पहले रिठाला विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक मोहिंदर गोयल के खिलाफ बुधवार को एक महिला से दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज किया गया था। प्रशांत विहार थाना पुलिस ने दो साल पहले दुष्कर्म करने की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

Related posts