आज राजीव गांधी की 28वीं पुण्यतिथि: राहुुल-प्रियंका ने किया याद

नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 21 मई को 28वीं पुण्यतिथि है। 21 मई, 1991 को मद्रास से करीब 30 मील दूर श्रीपेरमबुदूर से राजीव गांधी चुनाव रैली को संबोधित करने जा रहे थे तभी एक आत्मघाती बम हमले में उनकी मृत्यु हो गई। पुुण्यतिथि पर पूरे गांधी परिवार ने राजीव गांधी कोे श्रद्धांजलि दी। वहींं अपने पिता की पुण्यतिथि पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें याद किया। राहुल ने कहा कि वह अपने पिता की कमी हमेशा महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे पिता एक नेक, दयालु एवं स्नेह करने वाले व्यक्ति थे।

गांधी ने ट्वीट कर कहा लिखा कि मेरे पिता ने मुझे सभी लोगों से प्रेम करने और सभी को सम्मान देने की शिक्षा दी। उन्होंने मुझे सिखाया कि कभी घृणा नहीं करना। मैं उनकी कमी बहुत महसूस करता हूं। उनकी पुण्यतिथि पर मैं अपने पिता को स्नेह और कृतज्ञता से याद करता हूं।

राहुल गांधी की बहन एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हरिवंश राय बच्चन की कविता ”अग्निपथ…” का एक अंश और अपने पिता की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया कि आप हमेशा मेरे हीरो रहेंगे।

Image result for राजीव गांधी-प्रियंका गांधी

खुशमिजाज इंसान थे राजीव गांधी

राजीव गांधी प्रधानमंत्री जरूर थे लेकिन वह जमीन से जुड़े हुए इंसान थे। वह हमेशा जनता से जुड़ रहे थे। किसी को मनाही नहीं थी, अगर वो राजीव को छूना चाहे, उनके करीब आना चाहे, उनके पैर छूना चाहे या फिर उन्हें माला पहनाना चाहे। कई बार तो राजीव को जनता ऐसे हाथों हाथ लेती जिसकी आज कल्पना भी नहीं की जा सकती। लिट्टे प्रमुख प्रभाकरण और उसकी टीम ने इसी का गलत फायदा उठाते हुए खौफनाक साजिश तैयार कर राजीव गांधी की हत्या कर दी। देश को अपने प्रिय नेता के खोने का आज तक अफसोस है

Related posts