आग से दहली ‘देहली’: सीजीओ काम्प्लेक्स में लगी आग

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में अग्नि देव अपना कहर बरसा रहे हैं। राजधानी से लगातार आगजनी से जुड़ी घटना सामने आ रही हैं। आज फिर ‘देहली’आग से दहल गई। दिल्ली में सीजीओ काम्प्लेक्स स्थित दीन दयाल उपाध्याय अंत्योदय भवन की पांचवी मंजिल पर बुधवार सुबह अचानक आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 24 गाडिय़ां को वहां लगाया गया है।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही 6 दमकल गाड़ियां मौके पर रवाना की गई थीं, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद दमकल की 24 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

बता दें कि अंत्योदय भवन में एयर फोर्स, सामाजिक न्याय एवं अधाकारिता मंत्रालय, वन विभाग के अलावा पेयजल मंत्रालय समेत केंद्रीय ऑफिस हैं। फिलहाल आग पर नियंत्रण पा लिया गया है। इसके कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

दमकल अधिकारी ने कहा कि इसका संभावित कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। कई दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है। इस इमारत में भारतीय वायु सेना की एक शाखा, पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय और वन मंत्रालय सहित कई केंद्रीय सरकारी कार्यालय स्थित है। पहले इसे पर्यावरण भवन कहा जाता था।

बताया जा रहा है कि इस आग में एक सीआईएसएफ का एक इंस्पेक्टर अचेत हो गया था उसे अस्पताल ले जाया गया है जहां उसकी स्थिति में सुधार है।

Related posts