आइस फैक्टरी में फैली अमोनियम गैस, 13 लोगों की हालत बिगड़ी

मथुरा। शहर के थाना हाइवे क्षेत्र स्थित नगला चन्द्रभान के इंडस्ट्रीयल एरिया में आज शनिवार को एक खौफनाक मंजर सामने आया है। जहां सुबह आईस फैक्टरी में अमोनियम गैस का रिसाव हो गया जिससे 13 लोगों की तबीयत बिगड़ गई। सभी लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, थाना हाइवे क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया में कई सालों से चल रही बर्फ की फैक्टरी में आज शनिवार सुबह बाल्व लीकेज होने से अमोनिया गैस निकलने लगी। देखते ही देखते गैस नगला चन्द्रभान इलाके में फैल गई। गैस फैलने से गांव के लोगों का दम घुटने लगा और सांस लेने में परेशानी होने लगी।

इसकी सूचना मिलते ही फैक्टरी के मालिक एवं कर्मचारियों ने तुरंत ही रिसाव को बंद कराया लेकिन तब तक कई लोगों को अमोनिया गैस ने अपने में चपेट में ले लिया था। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम एवं पुलिस ने फैक्टरी में रखे अमोनिया गैस सिलेंडर के रिसाव को चेक किया तथा सभी लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार चल रहा है। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने बताया कि करीब 13 लोग यहां आए हैं, जिनको सांस लेने में परेशानी एवं आंखों में जलन की शिकायत हो रही है। डॉक्टर ने कहा है कि जल्द ही सभी लोग स्वस्थ हो जाएंगे।

Related posts