अमेरिका: टेक्सास के वॉलमार्ट स्टोर में फायरिंग, 20 की मौत

लॉस एंजलिस। कल 3 अगस्त शनिवार को अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी हुई। जिसमें 20 लोगों की मौत हो चुकी है और 26 लोग घायल हुए हैं। यह घटना अमेरिका के टेक्सास के दक्षिणी नगर अल पासो में हुई जहां असॉल्ट राइफल से लैस एक बंदूकधारी ने वॉलमार्ट के एक स्टोर में खरीदारी कर रहे लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी। घटना से वहां के लोगों में दहशत फैल गई। इस जघन्य अपराध में 26 लोग घायल हुए हैं। हालात यह थे कि दुकानदारों और कर्मचारियों ने दुकान से बाहर निकलने और यहां तक ​​कि अलमारियों में छिपने के लिए दौड़ लगा दी। घायलों को मॉल आए कुछ लोगों ने अपनी कारों से अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस इसे संभवत: “घृणा अपराध” का मामला मान रही है वहीं बंदूक से हिंसा की इस “महामारी” को खत्म करने के लिए नए सिरे से आवाजें उठने लगी हैं। अमेरिका के वॉलमार्ट स्टोर में एक हफ्ते के भीतर गोलीबारी की यह दूसरी घटना हुई है। पुलिस और स्वाट अधिकारियों ने इलाके खाली कराकर जनता को मॉल से दूर रहने की सलाह दी है।

Image result for अमेरिका के वॉलमार्ट स्टोर में लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी

इससे पहले पिछले सप्ताह के अंत में कैलिफोर्निया में इसी तरह लोगों के समूह पर गोलियां चलाई गईं थी। पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है जबकि अधिकारी एक चरमपंथी घोषणापत्र की पड़ताल कर रहे हैं जिसे कथित तौर पर बंदूकधारी ने लिखा है।

फोन के कैमरों से बनाए गए वीडियो में स्टोर के पार्किंग वाले इलाके में कई शव बिखरे नजर आ रहे हैं। एक वीडियो में भयभीत खरीददार जान बचा कर स्टोर से बाहर की ओर भागते दिख रहे हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे कायरतापूर्ण कृत्य बता कर इसकी निंदा की है और कहा है कि मासूम लोगों की हत्या को किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराया जा सकता। ट्रंप ने ट्वीट किया, “टेक्सास के अल पासो में हुई गोलीबारी न सिर्फ त्रासदी भरी है, यह कायरतापूर्ण हरकत है।”

Related posts